शुक्र. अगस्त 12th, 2022

रूसी आक्रमणकारियों ने यूक्रेन की राजधानी पर रॉकेट दागे।

उनमें से एक ने शेवचेंको जिले में एक 9 मंजिला इमारत को टक्कर मार दी, जिसके परिणामस्वरूप कई मंजिलें आंशिक रूप से नष्ट हो गईं और आग लग गई।

मलबे के नीचे लोग थे – ऊंची इमारतों के निवासी।

दुश्मन की गोलाबारी के परिणामस्वरूप, एक 9 मंजिला आवासीय भवन में आग लग गई, जिसमें 7वीं, 8वीं और 9वीं मंजिल आंशिक रूप से नष्ट हो गई। आग ने कुल 300 वर्ग मीटर के क्षेत्र को कवर किया।

एआर

गोलाबारी के परिणामों को खत्म करने में 19 इकाइयाँ अग्निशमन उपकरण और 67 लोग शामिल हैं। कार्मिक

बचावकर्मियों ने 7 साल की बच्ची को मलबे से बाहर निकाला। उसे अस्पताल ले जाया गया और ऑपरेशन किया गया।

समय के साथ बच्चे की मां को भी प्लेटों के नीचे से बाहर निकाला गया। वह भी अस्पताल में भर्ती थी। वर्तमान में, 4 पीड़ितों को जाना जाता है।

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने परिणामों और पीड़ितों के बारे में बात की। तो, मेयर के अनुसार, अब पीड़ितों को चिकित्सा सहायता मिल रही है, जो अस्पताल में हैं उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी जान को कोई गंभीर खतरा नहीं है।

बाद में पता चला कि यूक्रेन की राजधानी पर कैस्पियन सागर क्षेत्र से हमला किया गया था। रूस ने कीव पर सुबह के हमले के लिए कैस्पियन सागर क्षेत्र से टीयू-95 और टीयू-160 रणनीतिक बमवर्षकों का इस्तेमाल किया। यह 26 जून को एक टेलीथॉन के दौरान यूक्रेन के सशस्त्र बलों की वायु सेना की कमान के अध्यक्ष यूरी इग्नाट द्वारा घोषित किया गया था।

यूक्रेनी सितारों ने रूसी संघ की निंदक कार्रवाइयों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

तोड़-फोड़ का काम जारी है।

याद दिला दें कि पुलिस ने कीव पर रूस के मिसाइल हमले के पीड़ितों के नंबर बताए थे। चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.